marriage

दुनिया की पहली ट्रांसजेंडर शादी का गवाह बनेगा छत्तीसगढ़, वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी

221
Hariom Kumar

Hariom Kumar

छत्तीसगढ़ में 30 मार्च को वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी, अपने पुरुष दोस्तों के साथ सात फेरे लेंगी किन्नर

रायपुर। समाज में अपनी अलग और विशिष्ट भूमिका निभाने वाले किन्नर समाज को आप छत्तीसगढ़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते देखेंगे। चित्राग्राही फिल्म्स द्वारा आने वाले 30 मार्च 2019 को पूरे विश्व में पहली बार ट्रांसजेंडर समुदाय का पहला सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है।

यह विवाह गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज होगा। विवाह समारोह में पूरे देश के अलग-अलग राज्यों से आए 15 जोड़े शामिल होंगे। इस अवसर पर 15 ट्रांसजेंडर अपने पुरुष मित्रों के साथ परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

CM देंगे आशीर्वाद, पूरा राज्य बनेगा गवाह

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल द्वारा नवविवाहित किन्नरों का कन्यादान किया जाएगा। साथ ही छत्तीसगढ़ के सारे जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि चित्राग्राही फिल्म्स द्वारा किन्नरों को समानता का अधिकार दिलाने के लिए “हंसा- एक संयोग” नामक बॉलीवुड फिल्म भी बनाई गई है, जो आगामी 5 अप्रैल को पूरे भारत में रिलीज होगी।

छत्तीसगढ़ का थर्ड जेंडर कम्युनिटी है बेहद उत्साहित

चित्राग्राही फिल्म्स के सुरेश शर्मा ने बताया ने बताया कि बहुत जल्द एक छत्तीसगढ़ी फिल्म भी बनाई जा रही है , वह भी सामाजिक मुद्दों पर आधारित होगी। छत्तीसगढ़ के ट्रांसजेंडर समुदाय के सामाजिक कार्यकर्ता विद्या राजपूत ने बताया कि वह इस आयोजन को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं।

फिल्म की पब्लिसिटी हेड रवीना बरिहा ने बताया कि सामूहिक विवाह लैंगिक समानता की ओर बढ़ाया गया पहला कदम है। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड आयोजन में हज़ारों की सँख्या में लोग शामिल होने वाले हैं।