डूब

विन्ध्याचल अखाड़ा घाट पर स्नान करने गये एक युवक की मौत दो को नाविकों ने बचाया

361

डूबा युवक आजमगढ़ जिले का रहने वाला है जो अपने पूरे परिवार के साथ विन्ध्याचल दर्शन करने आया था…

Nisar Ahmad

निसार अहमद

 

 

 

 

 

 

मीरजापुर: विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अखाड़ा घाट पर स्नान करने गये तीन युवकों में एक 17 वर्षीय उदित की गंगा में डूबने से मौत हो गयी। युवक के परिजन छोटे बड़े कुल 30 लोग विन्ध्याचल दर्शन करने आये थे। सभी लोग मुंडन करा रहे थे तभी तीन युवक उदित, शिवम और पियूष गंगा स्नान करने के लिये अखाड़ा घाट पर चले गये। गहरे पानी में चले जाने के कारण तीनों गंगा में डूबने लगे। चीख-पुकार सुनकर घाट पर मौजूद नाविकों ने जान जोखिम में डालकर शिवम और पियूष को तो बचा लिय लेकिन उदित गंगा में डूब गया जिसके शव को 3 घंटे कड़ी मेहनत के बाद बाहर निकाला गया। ये लोग आजमगढ़ से विन्ध्याचल दर्शन करने आये थे।

सूचना पर धाम चौकी प्रभारी राजेश चौबे मय हमराहियान अखाड़ा घाट पर पहुँचकर गोताखोर की सहायता से युवक की तलाश जाल डलवाकर नाविकों की मदद से करने लगे। घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। यह घटना सुबह 6.30 बजे की है। डूबे हुए युवक को निकालकर पुलिस की सहायता से स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया जहाँ डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। दो युवक शिवम और पीयूष को जान पर खेलकर लवकुश और सोनेलाल तथा मुन्नू मांझी ने बचाया।

बुधिराम निषाद ने युवक को गहरे पानी से जान जोखिम में डालकर अन्दर गोता लगाकर तीन घण्टे से डूबे युवक उदित को निकालकर किनारे लाया। कन्हैया लाल के पैर में घाव लगा था लेकिन फिर भी वह घाव को न देखते हुए शव को खोजने में कठिन परिश्रम सुबह से ही कर रहा था। इस दौरान कई नाविक और गोताखोर उपस्थित थे।

थानाध्यक्ष व राजेश कुमार चौबे धाम चौकी प्रभारी मय हमराहियान बरसात में भी नाविकों के साथ तलाश कराने में डटे रहे।